मानसी गुलाटी ने अपनी पुस्तक ‘मिरेकल ऑफ फेस योगा’ का विमोचन किया

मानसी गुलाटी ने अपनी पुस्तक ‘मिरेकल ऑफ फेस योगा’ का विमोचन किया: मनस्वनी की संस्थापक मानसी गुलाटी ने अपनी पुस्तक ‘मिरेकल्स ऑफ फेस योगा’ का विमोचन किया है, जिसे भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सराहा है। राष्ट्रपति मैडम ने यह कहते हुए काम की सराहना की कि फेस योगा एक उपयुक्त समय पर सामने आया है जब दुनिया प्रतिरक्षा में सुधार और समग्र जीवन शैली विकसित करने के लिए समाधान की तलाश कर रही है।

मानसी गुलाटी ने अपनी पुस्तक ‘मिरेकल ऑफ फेस योगा’ का विमोचन किया-https://worldaffairs.myrpsc.in

मुख्य बिन्दु

  • पुस्तक ‘फेस योगा’ चेहरे के योग पर एक व्यापक कार्य है जो स्पष्ट और सरल भाषा में लिखा गया है, जिसे नौसिखियों और अभ्यासकर्ताओं द्वारा समान रूप से आसानी से समझा जा सकता है। तस्वीरों और चित्रों ने पाठक द्वारा किताब की समझ, आत्मसात और समझ को और बढ़ाया है।
  • मानसी गुलाटी, एक अंतरराष्ट्रीय योगी, प्रसिद्ध लेखिका और विचारक नेता, ने योग प्रथाओं और दर्शन के बारे में हर संभव सीखने के लिए अपने प्रयासों को समर्पित किया। अपने सीखने के अनुभव के दौरान, उसने अपने ज्ञान और कौशल को पूर्ण करने के लिए कई स्रोतों की मदद ली है। मानसी को योग में 25 से अधिक वर्षों का अनुभव है और साथ ही उन्हें कई अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय प्रमाणपत्र भी मिले हैं।
  • उन्होंने योग के दर्शन पर कई लेख और किताबें लिखी हैं और आसनों की एक श्रृंखला के माध्यम से यह कैसे सभी प्रकार के शरीर को लाभ पहुंचा सकता है।
  • मानसी ने लगभग सभी राज्यों में योग सत्र और शिविर आयोजित किए हैं, जिनमें भारत के उपराष्ट्रपति हाउस और सभी राज्यों में 28 गवर्नर हाउस, विभिन्न दूतावास, जेल होम, स्कूल, विश्वविद्यालय और योग गुरु बाबा जैसे योग दिग्गजों के साथ कुंभ जैसे मेगा आयोजन शामिल हैं। रामदेव। उनके योग सत्रों में भाग लेने वालों की संख्या राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय गणमान्य व्यक्तियों, प्रसिद्ध हस्तियों, नेताओं और छात्रों जितनी ही है।
  • फेस योगा के फायदों के बारे में बात करते हुए, मानसी ने कहा, “फेस योग चेहरे की मांसपेशियों को टोन करने के लिए फेशियल एक्सरसाइज की एक श्रृंखला का उपयोग करता है। फेस योग प्रभावी रूप से उम्र बढ़ने के संकेतों को कम कर सकता है और आपके आंतरिक अंगों में ऊर्जा के प्रवाह को बेहतर बनाने के लिए एक्यूप्रेशर बिंदुओं को उत्तेजित कर सकता है।