वर्ल्ड कप में दो बार की चैम्पियन टीम वेस्टइंडीज का बुरा हाल

वर्ल्ड कप में दो बार की चैम्पियन टीम वेस्टइंडीज का बुरा हाल: इस बार टी20 वर्ल्ड कप 2022 सीजन में काफी उलटफेर देखने को मिले हैं. ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टूर्नामेंट में दो बार की चैम्पियन वेस्टइंडीज को भी दो बार उलटफेर का शिकार होना पड़ा. विंडीज क्वालिफाइंग राउंड से ही बाहर हो गई. इस खराब प्रदर्शन के बाद कोच फिल सिमंस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

कोच फिल सिमंस को फरवरी 2015 में वेस्टइंडीज टीम का नया कोच नियुक्त किया गया था. उन्होंने तब वनडे वर्ल्ड कप के बाद कमान संभाली थी. 

वर्ल्ड कप में दो बार की चैम्पियन टीम वेस्टइंडीज की हालत इतनी खराब रही कि वह सुपर-12 ग्रुप स्टेज के लिए भी क्वालिफाई नहीं कर सकी.

वर्ल्ड कप में दो बार की चैम्पियन टीम वेस्टइंडीज की हालत इतनी खराब रही कि वह सुपर-12 ग्रुप स्टेज के लिए भी क्वालिफाई नहीं कर सकी.

इसी शर्मनाक प्रदर्शन के बाद वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इस बात की जानकारी क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने दी है. बोर्ड ने बताया कि वेस्टइंडीज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 30 नवंबर से 12 दिसंबर तक टेस्ट सीरीज खेलना है. वह सिमंस की बतौर कोच आखिरी सीरीज रहेगी.

वर्ल्ड कप में स्कॉटलैंड और आयरलैंड से हारे

दरअसल, वेस्टइंडीज टीम का इस बार टी20 वर्ल्ड कप में बेहद ही खराब प्रदर्शन रहा है. निकोलस पूरन की कप्तानी में कैरेबियन टीम वर्ल्ड कप में दो बार उलटफेर का शिकार हुई. सबसे पहले वेस्टइंडीज को अपने क्वालिफाइंग राउंड के पहले मुकाबले में स्कॉटलैंड के हाथों 42 रनों से हार झेलनी पड़ी थी.

फिर विंडीज टीम ने दूसरे मैच में जिम्बाब्वे को 31 रनों से हराया और वापसी की. ऐसे में आयरलैंड के खिलाफ तीसरा मैच विंडीज के लिए करो या मरो का था. इस मैच में वेस्टइंडीज पहले बल्लेबाजी और फिर गेंदबाजी में पूरी तरह फ्लॉप रही और उसने यह मैच 9 विकेट से गंवाते हुए सुपर-12 में पहुंचने का मौका भी गंवा दिया.