मेक इन इंडिया iPhone 15 की दुनिया में होगी बिक्री

मेक इन इंडिया iPhone 15 की दुनिया में होगी बिक्री-https://worldaffairs.myrpsc.in

मेक इन इंडिया iPhone 15 लॉन्च: एपल ने 12 Sep 2023 को आइफोन 15 सीरीज का स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया। कंपनी ने कैलिफोर्निया स्थित मुख्यालय में आइफोन 15 के 4 मॉडल्स के साथ एपल वॉच 9, एपल वॉच 9एसई और एपल वॉच अल्ट्रा-2 के अलावा ए17 प्रो चिपसेट भी लॉन्च किया।

एपल ने आइफोन 15 में वॉयस आइसोलेशन फीचर दिया है। इससे ऑडियो कॉल यानी फोन पर बात करने के दौरान यूजर चाहेंगे तो आसपास के लोगों की नहीं, केवल उन्हीं की आवाज फोन पर बात कर रहे व्यक्ति को सुनाई देगी।

मेक इन इंडिया iPhone 15

कंपनी ने पहली बार 48 मेगापिक्सल मेन कैमरा के साथ आइफोन 15 लॉन्च किया है। पहली बार आइफोन में टाइप सी चार्जर स्लॉट दिया गया है। इस टाइप सी चार्जिंग केबल से आइफोन, एयरपॉड के साथ एपल से सभी गैजेट चार्ज हो सकेंगे। मैगसेफ से वायरलेस चार्जिंग पहले की तरह होती रहेगी।

आइफोन 15 और आइफोन 15 प्लस में ए16 बायोनिक चिप तो आइफोन 15 प्रोे और आइफोन 15 प्रोे मैक्स में ए17 प्रो चिपसेट दिया गया है, जो गेमिंग को बेहतर बनाएंगे।

आइफोन 15 का डिस्प्ले साइज

इस आइफोन 15 का डिस्प्ले साइज 6.1 इंच और 6.7 इंच है। पहली बार लॉन्चिंग के साथ ही मेक इन इंडिया आइफोन 15 की दुनियाभर में बिक्री होगी। आइफोन 15 सीरीज के फोन 22 सितंबर से भारत में उपलब्ध होंगे। साइलेंट बटन को हटाकर एक्शन बटन दिया, जिससे फोन साइलेंट करने सहित ऐप को खोलने और बंद करने सहित कई काम कर सकेंगे।

आपातकाल में नेटवर्क नहीं होने पर सैटेलाइट के जरिए इमरजेंसी एसओएस और कॉल कर सकेंगे। कार खराब होने की स्थिति में सैटेलाइट के जरिए रोड साइड असिस्टेंस की सुविधा। सैटेलाइट सेवाएं 2 साल तक फ्री रहेंगी।