AUS vs ENG 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे वनडे में इंग्लैंड को 221 रन से हराया, सीरीज अपने नाम की

AUS vs ENG 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे वनडे में इंग्लैंड को 221 रन से हराया, सीरीज अपने नाम की- ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज़ के तीसरे मैच में जीत दर्ज करते हुए 3 मैचों की सीरीज़ में इंग्लैंड पर क्लीन स्वीप करते हुए उन्हें 3-0 से हरा दिया है। इस साल के टी-20 वर्ल्ड कप का विजेता इंग्लैंड (England) टूर्नामेंट के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ वनडे सीरीज़ में फ्लॉप रही।

AUS vs ENG 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे वनडे में इंग्लैंड को 221 रन से हराया, सीरीज अपने नाम की-https://worldaffairs.myrpsc.in

शुरुआती दो मैच हारने के बाद आज तीसरे मैच में भी इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 48 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 355 रन बनाए। बारिश की वजह से ऑस्ट्रेलिया आखिरी 2 ओवर नहीं खेल सकी। डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर इंग्लैंड को 48 ओवरों में 364 रनों का लक्ष्य मिला। इसके जवाब में इंग्लैंड 31.4 ओवरों में 142 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

ऑस्ट्रेलिया ने किया इंग्लैंड का वाइटवॉश

ऑस्ट्रेलिया पहले 2 मैचों में जीत के साथ पहले ही सीरीज़ अपने नाम कर चुकी थी। आखिरी मैच उनके लिए महज एक औपचारिकता थी, तो दूसरी तरह इंग्लैंड के पास इस सीरीज़ में एक मैच जीत कर 0-3 की हार से बचने का एक मौका था। पर इंग्लैंड को इसमें सफलता नहीं मिली और ऑस्ट्रेलिया ने तीनों मैच जीतते हुए इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज़ वाइटवॉश पूरा किया।

पूरे मैच में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा

इस पूरे मैच में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा रहा। ऑस्ट्रेलियाई ओपनर्स ट्रेविस हेड (Travis Head) ने 130 गेंदों में 16 चौकों और 4 सिक्स की मदद से 152 और डेविड वॉर्नर (David Warner) ने 102 गेंदों में 8 चौकों और 2 सिक्स की मदद से 106 रन की पारी खेली। वहीँ ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ी के आगे इंग्लैंड का बैटिंग ऑर्डर पूरे मैच में संघर्ष करता दिखा और आधे रन भी नहीं बना सका।

मैन ऑफ मैच/सीरीज़ पर भी ऑस्ट्रेलिया का कब्ज़ा

ट्रेविस को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीँ 3 मैचों में एक शतक और एक अर्द्धशतक की मदद से 208 रन बनाने वाले डेविड वॉर्नर मैन ऑफ द सीरीज़ चुना गया।