IND vs WI: भारत ने वेस्ट इंडीज को 9 विकटों से हराया

India vs West Indies 4th T20: फ्लोरिडा में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को चौथे टी20 मुकाबला में 9 विकेट के अंतर से हराते हुए सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 8 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए। जवाबी पारी में खेलते हुए भारत ने 1 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

IND vs WI: भारत ने वेस्ट इंडीज को 9 विकटों से हराया-https://worldaffairs.myrpsc.in

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की खराब शुरुआत रही। ओपनर बल्लेबाज काइल मेयर्स 17 और ब्रेंडन किंग 18 रन बनाकर आउट हो गए। इन दोनों ही बल्लेबाजों को अर्शदीप सिंह ने आउट कर दिया। इसके बाद 2 विकेट और गिरे और स्कोर 57/4 हो गया।

ऐसी स्थिति में शाई होप ने टीम के लिए बेहतरीन कार्य करते हुए 29 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद स्थिति एक बार फिर से खराब हुई। इस बार शिमरोन हेटमायर ने मोर्चा संभाल लिया और तूफानी बैटिंग की।

हेटमायर ने तेजी से खेलते हुए फिफ्टी जड़ी और 39 गेंदों में 61 रन के निजी स्कोर पर आउट होकर चलते बने। अंत में ओडियन स्मिथ ने नाबाद 15 रन बनाते हुए वेस्टइंडीज को 8 विकेट पर 178 के स्कोर तक पहुंचाया। भारतीय टीम के लिए अर्शदीप ने 3 विकेट झटके। उनके अलावा कुलदीप यादव को 2 विकेट मिले।

IND vs WI: भारत ने वेस्ट इंडीज को 9 विकटों से हराया-https://worldaffairs.myrpsc.in

जवाबी पारी में खेलते हुए भारत के ओपनर यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने गदर मचा दिया। दोनों ने मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को धोकर रख दिया। दोनों ही बल्लेबाजों ने पावरप्ले और बाद में गेंदबाजों पर दबाव बनाया और अर्धशतक भी जड़े।

अंत में गिल 47 गेंदों में 77 रन बनाकर आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद जायसवाल 51 गेंदों में 11 चौकों और 3 छक्कों के साथ 84 पर नाबाद लौटे और तिलक वर्मा ने 7 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने 17 ओवर में मैच समाप्त कर दिया।

अगला मैच 13 अगस्त को इसी मैदान पर होगा।